फिल्म ‘PM नरेंद्र मोदी’ के निर्माता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

 फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर चुनाव आयोग के रोक के आदेश के खिलाफ फिल्म निर्माता संदीप कुमार सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज (सोमवार) सुनवाई करेगा. दरअसल, 11 अप्रैल को यह फिल्म रिलीज होने वाली थी लेकिन चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म को रिलीज की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पीएम मोदी बायोपिक सहित दो अन्य फिल्मों की रिलीज पर रोक लग गई थी. चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि चुनाव के वक्त ऐसी किसी फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है जिससे किसी राजनीतिक दल या राजनेता को फायदा मिलने की संभावना हो. 

पहले फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ा गया था

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह फिल्म आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करती है या नहीं, यह फैसला चुनाव आयोग ही करेगा. याचिकाकर्ता का आरोप था कि फिल्‍म मॉडल कोड ऑफ कंडक्‍ट के खिलाफ है. कोर्ट ने कहा था कि फिल्‍म मॉडल कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन करती है, इस पर फिल्‍म को देखे बिना निर्णय नहीं लिया जा सकता है और इसलिए यह फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ा गया था.

विवेक ओबेरॉय ने जाहिर की थी नाराजगी 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज में हो रही देरी को लेकर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.उन्होंने कहा था कि कुछ शक्तिशाली लोग फिल्म की रिलीज को रोकने का प्रयास कर रहे हैं.उन्होंने कहा था कि कुछ बहुत शक्तिशाली लोग हैं, जिन्होंने अपने वकीलों के जरिए अदालतों का दरवाजा खटखटाया है, वे हमें कुछ समय के लिए रोक सकते हैं, लेकिन वे फिल्म को रिलीज करने से हमें रोक नहीं पाएंगे.

Related Articles

Back to top button