म्यांमार के खदान में भूस्खलन से 50 लोगों के मरने की आशंका…

म्यांमार की जेड खदान में भूस्खलन होने से 50 लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है. फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

म्यांमार में जेड खदान में भूस्खलन होने से 50 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. एएफपी न्यूज एजेंसी ने म्यांमार की पुलिस के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है.

प्रांत प्रशासन के अधिकारी का स्वा आंग ने बताया, यह हादसा सोमवार को 11.30 बजे रात को (स्थानीय समयानुसार) हपाकांत प्रांत के मॉ वुन कलय गांव में हुआ. यहां एक पुरानी खदान में मड फिल्टर पॉन्ड ढह गया था जिसके बाद ये हादसा हुआ.

अधिकारियों के मुताबिक, तीन शव बरामद कर लिए गए हैं. खदान में सर्च और रेस्क्यू अभियान जारी है.

इससे पहले म्यांमार में इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं. हपाकांत कार्यालय के मुताबिक, इस साल ही भूस्खलन और इमारतों के ढहने से करीब 20 लोगों की जान जा चुकी है.

हपाकांत इलाका देश की जेड माइनिंग इंडस्ट्री का केंद्र है और यहां दुनिया की सबसे अच्छी गुणवत्ता के जेड उत्पादन किया जाता है.



AFP news agency@AFP

#BREAKING More than 50 feared killed in landslide at Myanmar jade mine: police164:05 PM – Apr 23, 201923 people are talking about thisTwitter Ads info and privacyइस हादसे में दो निजी कंपनियों के 54 स्टाफ के लापता होने की खबर है. ये कर्मचारी माइनिंग साइट की निगरानी करने के लिए तैनात किए गए थे.

Related Articles

Back to top button