मिनटों में बनाएं अंडे की ये खास डिश

इस स्वस्थ शाकाहारी भोजन में प्रोटीन से भरपूर वीक नाइट डिनर के लिए केल, छोले, अंडा और ग्रीक योगर्ट को शामिल करना न भूलें।

सामग्री जो आपको चाहिए:

2 1/2 बड़े चम्मच अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल

3 लहसुन की कली, बारीक कटी हुई

2 x150 ग्राम कलौंजी और पालक का मिश्रण

425 ग्राम छोले, धो सकते हैं, सूखा सकते हैं

1 नींबू, छिलका बारीक कद्दूकस किया हुआ, रस निकाला हुआ

1/2 छोटा चम्मच पिसी हुई हल्दी

1/4 छोटा चम्मच सूखी मिर्च के गुच्छे

चार अंडे

200 ग्राम अंगूर टमाटर, कटा हुआ

1/2 छोटा लाल प्याज, बारीक कटा हुआ

1/2 कप ताजा सुआ की टहनी, कटा हुआ

ग्रीक शैली का दही, परोसने के लिए

इसे कैसे बनाना है:

चरण 1: एक गहरे फ्राइंग पैन में मध्यम-उच्च गर्मी पर 1 टेबल स्पून तेल गरम करें। लहसुन डालें। 30 सेकंड के लिए या सुनहरा और सुगंधित होने तक, हिलाते हुए पकाएं। केल का मिश्रण डालें और ढककर, 2 मिनट या गलने तक पका लें। छोले डालें और बिना ढके 1 मिनट तक पकाएं। गर्मी से निकालें और नींबू का छिलका और 1 बड़ा चम्मच रस मिलाएं। मौसम। एक बाउल में निकाल लें और अलग रख दें।

चरण 2: मध्यम-उच्च गर्मी पर उसी कड़ाही में 1 बड़ा चम्मच बचा हुआ तेल गरम करें। हल्दी और मिर्च डालें। कुक, सरगर्मी, 30 सेकंड के लिए या सुगंधित होने तक। पैन में अंडे फोड़ें। नरम यॉल्क्स और क्रिस्पी वाइट्स के लिए 2-3 मिनट तक पकाएं। गर्मी से हटाएँ। अंडे के चारों ओर बूंदा बांदी करते हुए, बचा हुआ 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। गठबंधन करने के लिए चक्कर।

चरण 3: एक बाउल में टमाटर, प्याज़, सोआ, बचा हुआ तेल और बचा हुआ रस मिला लें।  केल के मिश्रण को सर्विंग बाउल में बाँट लें। अंडा और सालसा के साथ शीर्ष। दही के साथ गुड़िया और किसी भी पान के रस छिड़के।

Related Articles

Back to top button