श्रीलंका हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी की बहन ने जाहिर की चिंता,

 श्रीलंका के कोलंबो में ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों को अंजाम देने वालों में से एक संदिग्ध हाशिम की बहन ने कहा कि उनके परिवार के 18 लोग लापता हैं और उसे आशंका है कि हमले और उसके बाद के हुए हमलों में मारे ना गए हो। श्रीलंकाई अधिकारियों का मानना है कि हाशिम हमलों को अंजाम देने वाले गिरोह के नेताओं में से एक था। बता दें कि हाशिम मारा जा चुका है। शनिवार को एक मीडिया संस्थान से संपर्क करते हुए हाशिम की बहन मथानिया ने कहा कि उसने अपने भाई के शरीर के हिस्सों को देखकर पुलिस स्टेशन में पहचान की थी। उनके परिवार के पांच लोग उसके तीन भाई, पिता और उनकी बहन के पति हमलों के बाद से लापता है। 

शुक्रवार रात श्रीलंका के पूर्वी तट पर संतरामरथु शहर में पुलिस और कथित आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के बाद छह संदिग्ध आतंकवादियों के साथ छह बच्चों और 10 नागरिकों की मौत हो गई थी। शनिवार को हुई छापेमारी के दौरान एक बेदह ही खौफनाक दृश्य देखने को मिला। दरअसल, एक विस्फोट के दौरान जले हुए शव और एक छत को उड़ा दिया गया। उस छापे में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान मोहम्मद नियास के रूप में की गई है, जो स्थानीय चरमपंथी समूह नेशनल थोहित जमाथ और मथानिया का बहनोई है।

मथानिया ने मीडिया से कहा, मुझे तब तक चिंता नही हुई थी जब तक मैंने पुरुषों और महिलाओं के शवों को नहीं देखा लेकिन, जब उन्होंने छह बच्चों के बारे में कहा, तो मैंने सोचा कि क्या वे मुझसे संबंधित लोग हो सकते हैं।” घर में पांच महिलाएं है। तीन मेरे भाई की पत्नियां है, मेरी छोटी बहन और मेरी मां। साथ ही घर में कुल मिलाकर सात बच्चे हैं। मथानिया ने कहा कि उनके भाई ज़हरान हाशिम की पत्नी और बेटी इस समय अस्पताल में हैं। बता दें कि श्रीलंका में हुए बम धमाकों के बाद से लगातार छापेमारी हो रही हैं। इन हमलों में 253 लोग मारे गए और 500 से अधिक लोगों घायल हो गए थे। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में कम से कम 48 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button