मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र 50 रुपये में मिलेगा Dish TV का सेकेंडरी कनेक्शन

TRAI ने कुछ समय पहले DTH और केबल नियमों में जो बदलाव किए थे उसके बाद ऑपरेटर्स ने नए प्लान्स पेश किए थे। इसी क्रम में अब Dish TV ने अक नई मल्टी टीवी नीति पेश की थी जिसके तहत किसी भी यूजर को सेकेंडरी कनेक्शन मात्र 50 रुपये की नेटवर्क कैपेसिटी फी (NCF) देकर प्राप्त हो सकता है। मल्टी-टीवी पॉलिसी के तहत यूजर्स अपने प्राइमरी कनेक्शन से सेकेंडरी कनेक्शन में चैनल्स मिरर करता है। वहीं, अलग विकल्प भी चुन सकता है। Dish TV ने बताया कि प्राइमरी कनेक्शन में तीन चाइल्ड कनेक्शन की अनुमित दी गई है।

मात्र 50 रुपये में मिलेगा मल्टी-कनेक्शन:

एक कनेक्शन पर NCF चार्ज 130 प्रति महीने (टैक्स हटाकर) है। डिश टीवी ने घोषणा की है कि मल्टी-टीवी सब्सक्राइबर्स को दूसरे, तीसरे और चौथे कनेक्शन के लिए मात्र 50 रुपये का ही भुगतान करना पड़ेगा। मल्टी-टीवी कनेक्शन का मतलब है कि एक यूजर द्वारा एक पते पर एक नाम के तहत लिए गए कई कनेक्शन है। ये मल्टी-टीवी यूजर्स अपने प्राइमरी कनेक्शन और सेकेंडरी कनेक्शन में चैनलों के एक ही सेट को मिरर कर सकते हैं। इसके अलावा दोनों पर अलग-अलग चैनल भी चला सकते हैं।

Dish TV ऑल इन वन पैक: Dish TV अपने यूजर्स को सबसे कम कीमत में ऑल इन वन पैक उपलब्ध करा रही है। इस प्लान की कीमत 265 रुपये प्रति महीने है। यह Super Family plan है। इसमें हर लोकप्रिय कैटेगरीज के 197 चैनल समेत Dish TV सर्विसेज शामिल हैं। इसमें जी, सोनी, स्टार के सभी चैनल्स सम्मिलित हैं।

Airtel Digital TV ऑल-इन-वन प्लान:

Airtel Digital TV ने Tata Sky के मुकाबले अच्छे चैनल्स का पैक रखा है जिसकी कीमत 380 रुपये प्रति महीने है। इस प्लान में आपको 120 लोकप्रिय चैनल्स का लाभ मिलता है। Tata Sky की तरह ही Airtel Digital TV ने इस प्लान में इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, किड्स, सिनेमा और इनफोटेनमेंट चैनल्स को रखा है। इसमें आपको 30 HD चैनल्स भी मिलते हैं।

Related Articles

Back to top button