APPLE लॉन्च कर सकता है 5G फ़ोन, जानिए समय

साल 2021 में Apple iPad Pro के 5G वेरिएंट के लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है. इस बात की जानकारी कंपनी के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने दी है. कुओ ने कहा है कि नया 5G आधारित iPad Pro 2 वर्ष से पहले लॉन्च नहीं किया जाएगा. ऐसे में ये माना जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है. कुओ ने दावा किया है कि Apple इस वर्ष के बाद अपने iPad Pro में लिक्विड क्रिस्टल पॉलिमर बोर्ड्स (LCP) इस्तेमाल करना शुरू करेंगे.बेहतर नेटवर्क परफॉर्मेंस कम सिग्नल में इसके जरिए उपलब्ध कराएगा.

वर्ष 2020 में ऐसा माना जा रहा है कि LCP एंटीना लॉन्च होने वाले iPhone में दिया जाएगा. जो 5G नेटवर्क्स को कनेक्ट करने में मदद करेगा. हालांकि, Apple वर्ष 2021 में LCP से लैस 5G आधारित iPad Pros को लॉन्च करेगा. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि iPad Pro को दो साइज में लॉन्च किया जा सकता है. पहला 11 इंच के साथ और दूसरा 12.9 इंच के साथ आएगा. iPad Pro लाइनअप में पिछले वर्ष कंपनी ने बड़ा बदलाव किया था.

वर्तमान मे वॉल स्ट्रीट जर्नल से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, एक अलग स्ट्रैटेजी Intel अपने मॉडम चिप बिजनेस के लिए ढूंढ रहा है. कंपनी अपना बिजनेस Apple या किसी दूसरी कंपनी को बेचने पर विचार कर रही है. वैसे तो Intel के इस बिजनेस क खरीदन के लिए कंपनी के पास कई कंपनियों से रूचि जाहिर की गई है. इसके लिए Intel ने Goldman Sachs Group को नियुक्त भी किया है. आपको बता दें कि Intel के साथ 5G को लेकर बातचीत की थी और महीनों तक इस बातचीत को जारी रखा था. Apple का Qualcomm के साथ ऐसा तब तक रहा जब तक सेटलमेंट नहीं हो गया. वही कयास लगाए जा रहे है कि पेंमट को लेकर भी दोनो कंपनी के बीच बात चल रही है.

Related Articles

Back to top button