सोमवार को सस्ता हुआ पेट्रोल

सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में राहत मिली, लेकिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। देश में सोमवार 6 मई को पेट्रोल की कीमतों में 7-8 पैसे की कटौती की गई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे सस्ता होकर 73 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 66.66 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, रविवार की तुलना में पेट्रोल की कीमतों में थोड़ा बदलाव हुआ है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया था। दिल्ली में टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी महानगरों और राज्यों की राजधानियों के मुकाबले काफी कम हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में सोमवार को पेट्रोल 7 पैसा सस्ता होकर 78.59 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 69.81 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल 7 पैसे सस्ता होकर 75.79 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 70.43 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं कोलकाता की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 75.04 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 68.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल में 7 पैसे का इजाफा हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल की कीमतों में कटौती हुई है, लेकिन डीजल की कीमतें स्थिर हैं। नोएडा में पेट्रोल की कीमत 72.34 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 65.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल 72.04 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 68.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।  

Related Articles

Back to top button