कैसे सफल होगें प्रभास बॉलीवुड में, हिंदी बोलने में हो रही दिक्कतें?

बाहुबली फेम प्रभास, साहो फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू के लिए तैयार हैं और फिलहाल फिल्म की शूटिंग जारी है. इस फिल्म को तेलुगु और तमिल के अलावा हिंदी भाषा में भी शूट किया जा रहा है. वहीं एक नए रिपोर्ट के मुताबिक, प्रभास दक्षिण के भाषाओं में निपुण हैं वहीं उनको हिंदी भाषा को लेकर दिक्कतें होती है, इसलिए वे जमकर हिंदी भी सीख रहे हैं.

खबर है कि इन दिनों प्रभास हिंदी सीखने के लिए स्पेशल क्लास ले रहे हैं, लेकिन वो हिंदी बोलना जानते हैं, जबकि वे धाराप्रवाह नहीं बोल सकते हैं. 

हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि साहो फिल्म को पूरे देश की ऑडियंस के लिए बनाया जा रहा है और इसकी स्टोरी और सेटिंग भी इसी तरह होगी. यह कठिन है लेकिन हिंदी मेरी पहली भाषा नहीं है. इसलिए इसके लिए बहुत तैयारी भी मुझे करनी पड़ी है और अब मैं इस भाषा को पढ़ और लिख सकता हूं लेकिन घर पर इस भाषा को बोल नहीं बोल सकता हूँ.

प्रभास के मुताबिक़, ”मैंने हिंदी सीखने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है और इसके लिए एक टीचर भी नियुक्त किया था. जबकि मैंने इसके लिए बहुत ज्यादा होमवर्क भी किया है. साथ ही सोनी (मेरी टीचर) ने एक महीने से ज्यादा समय तक डायलॉग के लिए स्पेशल क्लास भी ली और इसका पहला शेड्यूल मेरे लिए काफी कठिन भी रहा था, लेकिन दूसरे शेड्यूल में थोड़ा ठीक-ठाक रहा.”बता दें कि इस फिल्म में प्रभास के अलावा श्रद्धा कूपर, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे, मुरली शर्मा, अरुण विजय जैसे कलाकार भी नजर आने वाले हैं. हैदराबाद, मुंबई और अबु धाबी में इस फिल्म को शूट किया जा चुका है. सुजीत के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 300 करोड़ रुपये में तैयार होकर 2019 में 15 अगस्त को रिलीज की जाएगी. 

Related Articles

Back to top button