मेकअप से दें अपने चेहरे को नैचरल लुक, फॉलो करें ये टिप्स…

आजकल की इस भागदौड़ भरी लाइफ में हर कोई अपने आपको भीड़ से अलग दिखाना चाहता है. वैसे हर्व इंसान की अलग पेहचान होती है और बात करें महिलाओं की तो वो अपने आप को मेकअप से अलग दिखाती हैं. मेकअप के सहारे ही वो खुद को खूबसूरत और सुंदर बनाती हैं. लेकिन इसे आप नैचरल लुक भी दे सकती हैं जिसके बारे में हम आपको टिप्स दे दें ताकि आप भी नैचरल लुक में ही दिखें. 

* टोनर को ना करें ‘इग्नोर’: मेकअप से पहले फेसवॉश जितना जरूरी होता है. उतना ही चेहरे को धोने के बाद उसपर टोनर लगाना. इसलिए आप मेकअप से पहले टोनर लगाना बिल्कुल न भूलें.

* झुर्रियां: अगर आपको भी झुर्रियों की शिकायत है तो आपको क्रीम आई शैडो को इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. उसकी जगह पर पाउडर आई शैडो का इस्तेमाल करें. यह आपके लिए काफी बेस्ट साबित हो सकता है.

* आई शैडो भी रखें न्यूड: नेचुरल मेकअप चाहती हैं तो आईशैडों का इस्तेमाल करते वक्त न्‍यूड या न्‍यूट्रल कलर का ही चयन करें. शिमरी आईशैडों का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें. यह काफी नेचुरल लगते है.

* दिन में रखें बल्श का ध्यान: आप दिन के वक्त बल्श यूज कर रही है तोब्लश का इस्तेमाल दिन में ना करें. इसको रात में लगाएं और वो भी इसे लगाते वक्त नाक से डेढ़ से दो इंच की दूरी पर से इसे लगाना शुरू करें.

* लिप्स न्यूड शेड: लिप्स को नेचुरल लुक देने के लिए इन पर आप पिंक या किसी न्यूड शेड की लिपस्टिक को ही लगाएं. अपने लिप्स पर लिपस्टिक लगाने से पहले कंसीलर का इस्तेमाल करना` चाहिए.

Related Articles

Back to top button