ना इस्तीफा दूंगा और ना ही चैन से बैठूंगा,जब तक आतंकवाद को कुचल ना दूँ-राष्ट्रपति सिरिसेना

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने शनिवार को कहा है कि वे देश में आतंकवाद को कुचलने और ईस्टर संडे पर हुए फिदायीन आतंकी हमलों के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने तक अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे और न ही चैन से बैठेंगे। श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए सीरियल बम ब्लास्ट्स में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी, किन्तु सरकार ने इसके लिये स्थानीय इस्लामिक चरमपंथी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) को जिम्मेदार करार दिया था।

पूर्वी जिले अंपारा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में सिरिसेना ने कहा है कि ईस्टर संडे के अवसर पर हुए ब्लास्ट्स के बाद उन्होंने सुरक्षा प्रतिष्ठान में फेरबदल करते हुए पुलिस चीफ को ससपेंड कर दिया और रक्षा मंत्रालय में नया सचिव नियुक्त किया है। श्रीलंका ने एनटीजे को प्रतिबंध लगाते हुए ब्लास्ट्स से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति सिरिसेना ने कहा है कि, ‘मैं न इस्तीफा दूंगा, न ही घर जाऊंगा और न ही आतंकवाद से डरूंगा। मैं तब तक चैन से नहीं बैठने वाला जब तक आतंकवाद को कुचल कर न रख दूं’। आपको बता दें कि श्री लंका में ईस्टर संडे को चर्च और होटलों में भीषण बम धमाके हुए थे, जिसके सैकड़ों लोगों की जान गई थी, इस धमाके को न्यूज़ीलैंड में मस्जिद पर हुए हमले के बदले के रूप में देखा जा रहा था। 

Related Articles

Back to top button