बेहद जरुरी है EYE CREAM आँखों के लिए, जानिए क्या है फायदे

आंखे चेहरे की सबसे संवेदनशील जगह होती है, इसलिए इसकी देखभाल करना सबसे आवश्यक होती है. वैसे ही आंख की त्वचा के पास के ऊतक बहुत पतले होते हैं जिस वजह से वहां डार्क सर्कल या रिंकल्स जल्दी आ जाते हैं. थोड़ी सी भी चूक आँखों की खूबसूरती को ख़राब कर देती है.

आई क्रीम लगाने से आंखों के आस-पास की कई समस्या कम हो सकती हैं. क्रीम लगाना आंखों के पास के हिस्से को मॉइस्चराइज कर देता है और रिंकल्स को भी दूर करता है. तो आइए जानते हैं आई क्रीम आंखों के लिए कितना जरुरी होता है. 

डिहाईड्रेशन: आंखों के क्षेत्र के पास कुछ तेल ग्रंथियां होते हैं, जिस वजह से यह शरीर के सबसे शुष्क क्षेत्रों में से होता है. इसके अलावा, हम में से कुछ लोग होते हैं जो नियमित रूप से आंखों के आस-पास कंसीलर और फाउंडेशन लगाते हैं जो आंखों को डिहाईड्रेट कर देता है. इसके अलावा शहद और ग्लिसरिन भी बहुत प्रभावी होते हैं.

डार्क सर्कल: अगर आपके आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो रहा है तो इसका मलतब यह है कि आपके शरीर में मेलेनिन का उत्पादन अधिक हो रहा है. इसलिए आई क्रीम का इस्तेमाल करना आपको इस समस्या से बाहर निकालने में मदद कर सकता है.

सूजी हुई आंखें: आंखों का सूजना बहुत सारे चीजों पर निर्भर करता है जैसे- ज्यादा या गलत तरीके से सोना, सिर दर्द या इंफेक्शन. आंखों के सूजने पर प्रभावित हिस्से पर आई क्रीम से मसाज करें. मसाज करने से रुके हुआ द्रव्य को मूव कराने में मदद मिलती हैं और यह आंखों के सूजन को कम कर देते हैं.

एजिंग: उम्र के बढ़ने से आंखों की नीचे और उसके आस-पास झुर्रियां आने लगती हैं. आई क्रीम फाइन लाइन्स को भी कम करने में मदद करते हैं. आई क्रीम आंखों के नीचे की त्वचा में कसाव को बनाएं रखती है और झुर्रियों कम होती है.

Related Articles

Back to top button