राजस्थान : प्रदेश में जारी है आंधी और बारिश का दौर…

प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर शुक्रवार को चौथे दिन भी लगातार जारी रहा। दोपहर बाद बीकानेर, नागौर व जोधपुर में आंधी के बाद बरसात हुई। जयपुर में दिन में कुछ स्थानों पर बूंदा-बादी हुई तथा शाम को आंधी आई। राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश-ओलों से तबाही हुई है।

इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी 

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश व ओलों की चेतावनी जारी की है। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

जमकर चली धूलभरी हवाएं

वही इससे पहले गुरुवार को भरतपुर, टोंक, भीलवाड़ा और कोटा जिले में कई स्थानों पर आंधी चलने के बाद बारिश-ओले भी गिरे। अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, बूंदी, दौसा, बारां और झालावाड़ में बारिश हुई। 30-40 किमी की रफ्तार से धूलभरी हवाएं भी चलीं। भीलवाड़ा में एक घंटे 8 मिमी बारिश तो वही भरतपुर में अंधड़ से कई पेड़ गिर गए। खंभे गिर गए। कई रास्ते जाम हैं। भरतपुर में भी बारिश-ओलों से काफी नुकसान हुआ।

Related Articles

Back to top button