World Cup से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़…

वर्ल्ड कप से ठीक दस दिन पहले पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज आसिफ अली के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। दरअसल, सोमवार को आसिफ अली की बेटी का निधन हो गया। आसिफ अली की मासूम बेटी नूर फातिमा कैंसर से लड़ाई लड़ रही थी। नूर फातिमा का इलाज अमेरिका में चल रहा था। लेकिन, 20 मई को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बेटी की मौत की खबर आसिफ अली को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे के समाप्त होने के बाद लगी। ऐसे में आसिफ अली इंग्लैंड से अमेरिका के लिए रवाना हो गए। इससे पहले आसिफ अली का नाम वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं था। लेकिन, इंग्लैंड दौरे पर अच्छी परफॉर्मेंस के बाद उनका और दो तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। 

महज दो साल की नूर फातिमा यानी उनकी बेटी भी कैंसर से पीड़ित थी। पाकिस्तान सुपर लीग में आसिफ अली की टीम इस्लामाबाद युनाइटेड ने अपने एक बयान में कहा है, “आईएसएलयू परिवार की संवेदनाएं आसिफ के साथ हैं जिसने अपनी बेटी को खो दिया। आसिफ काफी मजबूत हैं और हम सभी के लिए प्रेरणा हैं।” इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली ने 22 अप्रैल को ट्वीट कर बताया था कि उनकी बेटी कैंसर से पीड़ित है। 

आसिफ अली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतक जमाए हैं। इस दौरे से पहले वो पाकिस्तान की वर्ल्ड  कप टीम के प्रारंभिक सदस्यों में नहीं थे। लेकिन अंतिम 15 की घोषणा पाकिस्तान ने 20 मई को की और उस टीम में आसिफ अली का नाम शामिल है।  27 वर्षीय आसिफ अली ने पाकिस्तान के लिए अभी केवल 16 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में आसिफ ने मध्यक्रम में नीचे बल्लेबाजी करते हुए 31 के करीब के औसत से 342 रन बनाए हैं। इंग्लैंड में आसिफ अली ने रविवार को खत्म हुई वनडे सीरीज में 4 मैचों में 142 रन बनाए हैं। 

Related Articles

Back to top button