एग्जिट पोल: कहीं नायडू आगे तो कहीं YSR आंध्र प्रदेश में

देशभर की निगाहें 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर आए एक्जिट पोल पर है, किन्तु हम आपका ध्यान विधानसभा चुनावों की तरफ ले जा रहे हैं. यूं तो लोकसभा के साथ चार प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हुए हैं, किन्तु यहां आपको आंध्र प्रदेश के एक्जिट पोल के संबंध में बता रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव को लेकर आए सभी एक्जिट पोल में NDA के बहुमत के साथ सत्ता में आने का अनुमान जताया है, किन्तु आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल में काफी अंतर दिख रहा है. इंडिया टुडे- माई एक्सिस के एक्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की राजनितिक पार्टी YSR कांग्रेस पार्टी सरकार बना सकती है. वहीं RG फ्लैश के एक्जिट पोल की मानें तो आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP की सत्ता में वापसी कर रही है.

उल्लेखनाय है कि आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटें हैं. इस लिहाज से यहां बहुमत का आंकड़ा 88 सीट है. इंडिया टुडे- माय एक्सिस के अनुसार YSRCP को 135 और TDP को 40 विधानसभा सीटें मिल सकती हैं. हालांकि RG फ्लैश का एग्जिट पोल कुछ अलग ही बयां कर रहा है. इसके अनुसार नायडू की पार्टी TDP आसानी से बहुमत प्राप्त कर लेगी और उसे 110 विधानसभा सीटें मिल सकती हैं, जबकि YSRCP को 65 सीटें ही हासिल होंगी. 



Related Articles

Back to top button