अमेठी से स्मृति ईरानी ने दर्ज की शानदार जीत…

सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन के बाद भी ‘प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भाजपा ने यूपी में लोकसभा चुनाव में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है. अमेठी की आवाम ने गुरुवार को गांधी परिवार के साथ अपना 39 वर्ष पुराना नाता तोड़ लिया.

2014 में जिस विजय का स्वाद स्मृति ईरानी नहीं जीत पाईं था, उस विजय श्री को स्मृति ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हासिल किया. उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित अमेठी लोकसभा सीट पर मतगणना समाप्त होने के बाद भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 55,120 वोटों से जीत हासिल की. अपनी जीत पर उन्होंने अमेठी की जमता का आभार जताया है.

उन्होंने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा कि,एक नयी सुबह अमेठी के लिए , एक नया संकल्प। धन्यवाद अमेठी शत शत नमन । आपने विकास पर विश्वास जताया, कमल का फूल खिलाया।

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी को 4,68,514 मत प्राप्त हुए, जबकि प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को 4,13,394 वोट मिले. जिलाधिकारी-जिला निर्वाचन अधिकारी राम मनोहर मिश्रा ने ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता को विजय का प्रमाणपत्र दिया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जीत के बाद कहा कि मैं प्रसन्न हूं कि राहुल जी ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर विश्वास जताया. अमेठी के लोगों ने वोट के माध्यम से हम पर अपना विश्वास व्यक्त किया है. मैं उनका धन्यवाद करना चाहूंगी. 

Related Articles

Back to top button