दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने दी अफगानिस्तान को मात

आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने सोमवार को अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया। लंदन के ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अच्छी गेंदबाजी के सामने पूरी अफगानिस्तान टीम 160 रन पर ही सिमट गई। इसके बाद जेसन रॉय ने नाबाद 89 रन ठोकते हुए 17.3 ओवरों में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऐसा रहा अब तक मुकाबला 

जानकारी के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने अपने आठ विकेट महज 92 रनों पर ही खो दिए थे। यहां से मोहम्मद नबी (44), दौलत जादरान (नाबाद 20) ने किसी तरह टीम को 150 के पार पहुंचाया। नबी ने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और एक चौके के अलावा तीन छक्के मारे। नूर अली जादरान ने 30, हसमातुल्लाह शाहिदी ने 19, कप्तान गुलबदीन नैब ने 14 रन बनाए। 

इन्होने किया शानदार प्रदर्शन

इसी के साथ इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और जोए रूट ने तीन-तीन विकेट लिए। बेन स्टोक्स और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। इंग्लैंड को यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशान नहीं हुई। रॉय और जॉनी बेयरस्टो (39) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। यहां नबी ने बेयरस्टो को आउट किया। इसके बाद रूट (नाबाद 29) ने रॉय के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। रॉय ने महज 46 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के मारे। 

Related Articles

Back to top button