इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में पटखनी देने के लिए दी बड़ी सलाह

इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपनी टीम को आस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में पटखनी देने के लिए बड़ी सलाह दी है। नासिर हुसैन ने एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम को ब्ल्यूप्रिंट दिया है और बताया है कि कैसे कंगारू टीम को काबू में किया जा सकता है। 140 साल से ज्यादा पुरानी एशेज सीरीज की शुरुआत आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 8 दिसंबर से हो रही है।

नासिर हुसैन ने डेली मेल को लिखे अपने कालम में कहा, “मेरे लिए यह तय करना काफी कठिन था कि गाबा में टास जीतने के बाद क्या करना है, इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि मुझे इसे इस दूरी से तय करना चाहिए, लेकिन अगर जो रूट को लगता है कि इंग्लैंड का सबसे अच्छा विकल्प पहले गेंदबाजी करना है, यहां तक कि चोटिल जिमी एंडरसन के बिना भी, उन्हें ब्रिस्बेन के इतिहास से अलग नहीं होना चाहिए।”

उनका मानना है, “जो रूट को अपनी हिम्मत के साथ जाना है, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि आस्ट्रेलिया में पिच और परिस्थितियां बहुत जल्दी बदलती हैं और आपको यह सोचना होगा कि टेस्ट के अंत में यह कैसा हो सकता है जब यह स्पिन या असमान उछाल हो सकता है। ओली राबिन्सन को इस सीरीज में इस्तेमाल होने वाली कूकाबुरा गेंदों के बारे में बात करते हुए सुनना दिलचस्प था और वे कैसे सामान्य से अधिक स्विंग कर रहे हैं। वे वही बैच है, जिनका इस्तेमाल इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ किया गया था और वे इंग्लैंड को इस एशेज में ला सकते हैं।”

नासिर हुसैन ने अपने ब्ल्यूप्रिंट में बताया, “लचीलापन कुंजी है। दो साल पहले जब क्रिस सिल्वरवुड ने कोच के रूप में पदभार संभाला था तो उन्होंने तुरंत एक ऐसा आक्रमण तैयार करने की बात कही थी जो आस्ट्रेलिया में जीत सकता था और सब अधिक से अधिक गति चाहने के लिए तैयार था। हालांकि, अब जोफ्रा आर्चर और ओली स्टोन टीम का हिस्सा नहीं हैं तो वे ‘सूखी गेंदबाजी’ के बारे में बात कर रहे हैं और आस्ट्रेलिया को रनों से भूखा रखने की कोशिश कर रहे हैं, जैसा कि इंग्लैंड की टीम ने 10 साल पहले आस्ट्रेलिया में इतना अच्छा प्रदर्शन किया था।” 

उन्होंने आगे कहा, “इस एशेज के नतीजे के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजों और डेविड वार्नर के बीच मुकाबला बेहद अहम होगा। स्टुअर्ट ब्राड इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में हावी रहे हैं और यह एक और विचार है जब रूट और सिल्वरवुड अपनी टीम को अंतिम रूप देते हैं। उन्हें आखिरी एशेज के विपरीत वार्नर पर हमला करना चाहिए, जब इंग्लैंड ने अपनी पारी की शुरुआत में उन्हें स्वीपर पर आउट किया था। अगर वार्नर आस्ट्रेलिया को एक फ्लायर के पास ले जाते हैं और फिर स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने बोर्ड पर रन बनाते हैं, तो इंग्लैंड मैच में पीछे रहेगा। उन्हें इससे हर हाल में बचना होगा।”

हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि आस्ट्रेलिया में कमजोरियां हैं। वार्नर अपने टेस्ट करियर को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि मार्कस हैरिस और ट्रैविस हेड फिर से शुरुआत कर रहे हैं। इंग्लैंड कुछ क्षेत्रों में थोड़ा हल्का हो सकता है, लेकिन आस्ट्रेलिया भी है और जैसा कि भारत ने ब्रिस्बेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में साबित किया, गाबा अब एक किला नहीं है। इंग्लैंड जीत सकता है अगर वे मूल बातें अच्छी तरह से करते हैं और लचीला रहते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें पहली पारी में बड़े रन बनाने होंगे।

Related Articles

Back to top button