जीत के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलने पहुंचे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से मिली विजय के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार की दोपहर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलने पहुंच गए। प्रणव मुखर्जी ने उन्हें जीत की बधाई दी और उनका मुंह भी मीठा कराया। इस बार भाजपा को 303 लोकसभा सीटों पर जीत मिली है, जबकि सहयोगी दलों को मिलाकर एनडीए को 352 सीटें हासिल हुई है और एक बार फिर देश में पूर्ण बहुमत वाली भाजपा की अगुआई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 

बीजेपी को लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत 

जानकारी के लिए बता दें ‘मोदी है तो मुमकिन है’ से लेकर ‘आएगा तो मोदी ही’ के नारों के साथ चले प्रचार कैंपेन के बाद भाजपा ने ‘अबकी बार 300 पार’ का लक्ष्य साकार कर लिया। प्रचंड बहुमत के साथ देश की जनता ने 17वीं लोकसभा के लिए देश की बागडोर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंप दी। मोदी के नाम पर और राष्ट्रवाद की लहर में इस बड़ी जीत के बाद देश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच जीत के बाद से ही जश्न का माहौल बना हुआ है।

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कई देश के नेता 

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथ समारोह में बिम्सटेक समेत आठ देशों के नेता शामिल होंगे। बिम्सटेक में भारत के अलावा भूटान, श्रीलंका, थाईलैंड, म्यांमार, नेपाल और बांग्लादेश हैं।

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति और मॉरिशस के पीएम को भी न्योता भेजा गया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना तीन देशों की यात्रा पर होने की वजह से शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगी। वहीं पाकिस्तान को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। 

Related Articles

Back to top button