जानें कीमत, Apple ने 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया iPod touch 2019

2015 में आया iPod Touch को Apple ने एक लम्बे समय के बाद अपग्रेड कर दिया है। डिवाइस का डिजाइन तो कई हद्द तक मिलता-जुलता है, लेकिन डिवाइस में अंदर से काफी बदलाव किए गए हैं। नया iPod Touch, Apple A10 फ्यूजन चिपसेट के साथ आया है। इस चिपसेट को iPhone 7 में देखा गया है।

इसका मतलब है की पहली जनरेशन के मुताबिक परफॉरमेंस के मामले में बड़ा शिफ्ट देखने को मिला है। इसमें ग्रुप फेसटाइम कॉल्स और ARKit ऑगमेंटेड रियलिटी ऐप्स का सपोर्ट मौजूद है। कंपनी का दावा है की नए iPod Touch में पहले के मॉडल के मुकाबले 2X CPU स्पीड और 3X GPU स्पीड मिलेगी।

चिपसेट के अलावा, iPod Touch को स्टोरेज के मामले में भी बड़ा बदलाव मिला है। कंपनी अब डिवाइस में 256GB स्टोरेज ऑफर कर रही है। Apple ने हाल ही में घोषणा की है की Apple Arcade गेमिंग सब्सक्रिप्शन सेवा नए iPod Touch में मिलेगी।

iPod Touch में बाकी सब समान है। इसमें 4 इंच रेटिना डिस्प्ले, बड़ा बॉटम और टॉप बेजल्स, होम बटन्स, फ्रंट और बैक कैमरा मौजूद है। Apple के प्रोडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेजिडेंट Greg Joswiak ने कहा- iPod touch का अल्ट्रा-थिन और लाइटवेट डिजाइन इसे गेम्स और म्यूजिक के लिए अच्छा बनाता है।

2019 Apple iPod Touch की भारत में कीमत: iPod Touch के 32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत भारत में Rs 18,900 से शुरू होती है। 2015 का iPod Touch का 32GB वैरिएंट Rs 17,000 में आया था। इसके अलावा नए iPod में 128GB स्टोरेज का वैरिएंट भी है। इसकी कीमत Rs 28,900 है। वहीं, 256 GB iPod touch की कीमत Rs 38,900 है।

Related Articles

Back to top button