DETEL POSH वायरलेस स्पीकर है जबदस्त, जानिये रिव्यु

कुछ दिन पहले ही भारत में इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल निर्माता कंपनी डीटेल ने  अपना एक ब्लूटूथ स्पीकर पॉश (Detel Posh) पेश किया है. इस ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 1,999 रुपये रखी गई है और इसे डीटेल की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और फ्लिपकार्ट-अमेजन जैसी साइट से खरीदा जा सकता है. डीटेल का पॉश स्पीकर हमें रिव्यू के लिए मिला था जिसे हमने 1 महीने तक इस्तेमाल किया तो क्या रिजल्ट सामने आए है आइए जानते है.

इस स्पीकर को मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत कंपनी के दावे के अनुसार तैयार किया है. इसकी बॉडी कपड़ा और लकड़ी से तैयार की गई है. स्पीकर को देखने पर आपको पुराने जमाने वाले टेप रिकॉर्डर की याद आएगी. इसकी फिनिशिंग शानदार है और स्टेबलिटी के लिए इसके नीचे की ओर चारों कोने पर रबड़ के स्टेबलिटी सपोर्ट दिए गए हैं जिसके कारण चिकनी फर्श पर ग्रिप बनता है और स्पीकर फिसलता नहीं है. कुल मिलाकर कहें तो स्पीकर की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है और इस पर वाकई काम कंपनी ने किया है. 

ऑडियो की बात सबसे पहले करते हैं, क्योंकि किसी भी स्पीकर की क्वालिटी का मतलब ऑडियो ही है. जहां तक डीटेल पॉश के ऑडियो का सवाल है तो ऑडियो क्वालिटी अच्छी है और यदि आपके गाने की क्वालिटी अच्छी है तो फुल वॉल्यूम पर भी आवाज नहीं फटेगी. इस स्पीकर में एक खास फीचर दिया गया है जो कि वॉल्यूम को कंट्रोल करता है.

उदाहरण के तौर यदि आप फोन के जरिए स्पीकर पर गाने सुन रहे हैं और स्पीकर में दिए गए बटन के जरिए आप वॉल्यूम फुल करते हैं और इसके बाद अपने फोन से एक बार भी आप वॉल्यूम कम या ज्यादा कर देते हैं तो स्पीकर का वॉल्यूम एक लेवल पर आकर रुक जाता है. आसान शब्दों में कहें तो यदि आप फोन से स्पीकर की वॉल्यूम एक बार कम देते हैं तो उसके बाद वॉल्यूम हाई करना चाहते हैं तो फोन का वॉल्यूम बढ़ाने पर वॉल्यूम हाई होगा लेकिन पहले जितना नहीं होगा. पहले जितना वॉल्यूम के लिए आपको स्पीकर में दिए गए बटन से भी वॉल्यूम बढ़ाना होगा. एक तरह से देखें तो एक खास लेवल पर रखने के लिए कंपनी ने वॉल्यूम को ही यह फीचर दिया है.

दोनों डिवाइस से कनेक्ट इसे आप आईफोन और एंड्रॉयड कर सकते हैं. डीटेल पॉश के साथ कंपनी ने लकड़ी की बॉडी देकर उन लोगों को भी आकर्षित करने का प्रयास किया है जो पुराने जमाने के लुक वाले स्पीकर पसंद करते हैं. दूसरी बात यह है कि इस स्पीकर की बैटरी लाइफ अच्छी है और तीसरी बात आवाज भी अच्छी है. तो कुल मिलाकर कहें तो यदि सिर्फ कॉलिंग फीचर को अलग कर दिया जाए तो यह आपके लिए एक बढ़िया स्पीकर साबित होगा. कंपनी को अभी काम करने की जरूरत कॉलिंग फीचर को और बेहतर बनाने के लिए है.

Related Articles

Back to top button