केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर महिलाओं को सुरक्षित बनाने के लिए काम करें: केजरीवाल

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद जलाने की घटना पर सोमवार को दिल्ली विधानसभा में चर्चा हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया जाना चाहिए. इसके लिए जो भी कदम उठाने की आवश्यकता है. जितना पैसा खर्च करने की आवश्यकता है, दिल्ली सरकार करने को तैयार है.

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से अपील करते हुए कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षित बनाने के लिए काम करें.

विधानसभा में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बहुत दुख होता है, जब रोज यह खबर आती है कि बलात्कार कर किसी बेटी या बहन की हत्या हो गई या जला दिया.

हैदराबाद में डॉक्टर को बलात्कार के बाद जला दिया गया. राजस्थान में 6 साल की बच्ची को बलात्कार के बाद मार दिया गया. केरल में 40 साल की महिला को बलात्कार के बाद मार दिया गया. मध्य प्रदेश से इतने सारे वारदात सुनने को मिलते हैं. उत्तर प्रदेश से सुनने को मिलते हैं.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली, कोयंबटूर, रांची से बलात्कार की घटनाएं सुनने को मिलीं. यह अपने देश को हो क्या गया है. हमारी बहने- बेटियां देश में अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस कर रही हैं. देश में एक के बाद एक इस तरह की घटनाएं आने से लोगों में गुस्सा भी है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. जिसकी जो जिम्मेदारी है, वह पूरी करे.’

Related Articles

Back to top button