टीम इंडिया को लग बड़ा झटका, हॉस्पिटल पहुंचे शुभमन गिल…

चेन्नई में भारतीय टीम जीत के मुहाने पर खड़ी है। चौथे दिन, मंगवार को ऑलआउट होते ही इंग्लैंड टेस्ट मैच गंवा देगा। इस तरह चार मुकाबलों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खड़ी हो जाएगी, लेकिन इन सब के बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर भी है। दरअसल, दल के सबसे युवा खिलाड़ी और उदयमान बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए।

मुकाबले में टॉस जीतकर विराट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन स्कोरबोर्ड पर अभी पहला रन चढ़ भी नहीं पाया था कि गिल आउट हो गए। मैच के दूसरे ही ओवर में पेसर ओली स्टोन की तेज गेंद उनके पैड पर जाकर लगी और LBW की जोरदार अपील पर अंपायर ने अंगुली खड़ी कर दी। दूसरी पारी में भी 20 वर्षीय इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज का बल्ला शांत ही रहा। 28 गेंदों में उन्होंने 14 रन बनाए ही थे कि इस बार लीच ने उन्हें पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

हालांकि इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में उनका प्रदर्शन बेहतर रहा था। पहली पारी में तेज 29 रन तो दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था। चंद माह पहले ऑस्ट्रेलिया में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन ने वहां भी हर किसी को प्रभावित किया था। सिर्फ चार टेस्ट मैच पुराने करियर में तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। स्पिनर और पेसर्स दोनों के ही खिलाफ उनकी उच्च तकनीक अपने दौर के अन्य खिलाड़ियों से गिल को अलग बनाती है।

 

Related Articles

Back to top button