टेक ज्ञान

TV से वीडियो कॉलिंग के लिए Jio ने लॉन्च किया Jio TV Camera

2018 में Reliance के 41वें AGM मीटिंग में Jio GigaFiber को पहली बार पेश किया गया था, जिसे 2019 में व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया गया है। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड को शोकेस करते समय टीवी से वीडियो कॉलिंग फीचर देने की बात कही गई थी। पिछले साल JioFiber को रोल आउट करने के साथ ही यूजर्स को स्मार्ट Jio सेट-टॉप बॉक्स भी ऑफर किया जा रहा है। इस सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के साथ अपने पसंदीदा टीवी चैनल्स का भी आनंद ले रहे हैं। अब, कंपनी ने वीडियो कॉलिंग फीचर के लिए JioTVCamera एक्सेसरीज को लॉन्च किया है। इस कैमरा को सेट-टॉप बॉक्स और टीवी से कनेक्ट करके वीडियो कॉलिंग का लाभ लिया जा सकता है। इसे आप Jio के आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

हालांकि, JioFiber के आधिकारिक लॉन्च के समय कंपनी ने ये साफ नहीं किया था कि Jio के सेट-टॉप बॉक्स के साथ कोई थर्ड पार्टी वेबकैम काम करेगा या नहीं, इसलिए अगर आप अपने टीवी के जरिए वीडियो कॉलिंग की सुविधा लेना चाह रहे हैं तो JioTVCamera की मदद से इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। JioTVCamera की कीमत Rs 2,999 है। इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अलावा Reliance Digital और Jio स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। कंपनी इसके लिए एक साल की वॉरंटी भी दे रही है। डैमेस या डिफेक्टिव पीस होने पर कंपनी इसे 7 दिनों के अंदर रिप्लेस भी कर रही है।

कैसे करें इस्तेमाल?

JioTVCamera एक्सेसरीज को सेट-टॉप बॉक्स से कनेक्ट करने के लिए किसी भी ऐप को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है। इसे बेहद आसान तरीके से सेट-टॉप बॉक्स से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके लिए कैमरे के साथ USB पोर्ट दिया गया है, जिसे आप सेट-टॉप बॉक्स के पोर्ट में अटैच कर सकते हैं। एक बार डिवाइस को प्लग-इन कर लेने के बाद आपको सेट-टॉप बॉक्स को रीबूट करना होगा। रीबूट करने के बाद OTP का इस्तेमाल करके जियो कॉल ऐप में अपने JioFiber का लैंडलाइन नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद आप इस कैमरे और जियो कॉल ऐप की मदद से टीवी के जरिए वीडियो कॉल का आनंद ले सकेंगे।

Related Articles

Back to top button