आखिर क्यों पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं गए शरद पवार

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिलने की वजह से शामिल नहीं हुए। एनसीपी की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि उन्हें प्रोटोकॉल के अनुसार जगह नहीं दी गई इसलिए शरद पवार शपथ ग्रहण समारोह में नहीं गए।

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘शरद पवार दिग्गज और राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं। वे सीएम और केंद्रीय मंत्री के पद पर कार्य कर चुके हैं। शरद पवार के कार्यालय कर्मियों को सूचना मिली कि उन्हें बैठने के लिए जो जगह दी गई है वह प्रोटोकॉल के मुताबिक नहीं थी, इसलिए उन्होंने कार्यक्रम में ना जाने का फैसला किया।’  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनसीपी प्रमुख शरद पवार को पांचवीं सीट में स्थान दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात भी की थी। इस मुलाकात से पहले कांग्रेस और एनसीपी के विलय की खबरें भी मीडिया में आई थीं।

हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि मुलाकात विलय को लेकर हुई थी या फिर औपचारिक रूप से। दिल्ली के राजनितीक गलियारों में चर्चा चल रही है कि अब एनसीपी का कांग्रेस में विलय हो जाना चाहिए। इस विलय की सलाह सुझाव देने वाले नेता दोनों पार्टियों में हैं, किन्तु हाईकमान का रुख स्पष्ट हुए बिना खुलकर बोलने से बच रहे हैं।  

Related Articles

Back to top button