शेयर बाजार ने भरी उड़ान, सेंसेक्स 40 हजार के पार

पीएम मोदी के लगातार दूसरी बार शपथ लेने के बाद आज खुले शेयर बाजार में रौनक है. सेंसेक्स अपने शुरुआती कारोबार में 253.55 अंकों की बढ़त के साथ अपने सर्वोच्च स्तर 40,085.52 पर पहुंच गया है. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसमें 76.2 अंकों की शुरुआती बढ़ोतरी हुई है और यह अभी 12,022.10 पर कारोबार कर रहा है.

शेयर बाजार में इस तेजी के पीछे सरकार का जीडीपी डेटा है जिसे जारी किया जाना है. बीएसई सेंसेक्स में सबसे अधिक उछाल इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, असियन पेंट्स, टीसीएस, एनटीपीसी रहा है. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसमें 76.2 अंकों की शुरुआती बढ़ोतरी हुई है और यह अभी 12,022.10 पर कारोबार कर रहा है.

शेयर बाजार में इस तेजी के पीछे सरकार का जीडीपी डेटा है जिसे जारी किया जाना है. बीएसई सेंसेक्स में सबसे अधिक उछाल इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, असियन पेंट्स, टीसीएस, एनटीपीसी रहा है.

कच्चे तेल की कीमत तीन महीने के न्यूनतम स्तर पर
वहीं, कच्चे तेल की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को इसमें 1.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. कच्चे तेल की कीमत हाल के तीन महीने में अभी सबसे नीचले स्तर पर है. कच्चे तेल की कीमतों के गिरने के पीछे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के उस बयान को माना जा रहा है जिसमें उन्होंने मैक्सिको से आयात पर टैरिफ लगाने की बात कही है.

पीएम मोदी समेत 58 मंत्रियों ने ली शपथ
बता दें कि पीएम मोदी के साथ गुरुवार को 57 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. राष्टपति रामनाथ कोविंद ने इन्हें शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश से 8 हजार गणमान्य लोग आए हुए थे. इसमें विदेशी राष्ट्राध्यक्ष, राज्यों के मुख्यमंत्री, बिजनेसमैन, एनआरआई, डिप्लोमैट, नेता, प्रशासनिक अधिकारी, बॉलीवुड सेलिब्रिटिज इत्यादि प्रमुख हैं.

Related Articles

Back to top button