लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार से भड़के मुलायम…

महागठबंधन को मिली करारी शिकस्त के बाद एक बार फिर मुलायम सिंह यादव सक्रिय हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सपा को फिर से खड़ा करने और पार्टी को मजबूत करने के लिए मुलायम ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को नसीहत दी है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने स्पष्ट कह दिया है कि पार्टी की इस करारी शिकस्त के लिए कमजोर संगठन और नेताओं का जनता से दूरी बड़ा कारण है.

सूत्रों की मानें तो मुलायम ने अखिलेश यादव से दो टूक कह दिया है कि अगर पार्टी को सशक्त करना है तो फिर पार्टी में पुराने नेताओं की वापसी करनी होगी. संगठन को मजबूत करने के लिए आवश्यक है कि संगठन में पकड़ रखने वाले पुराने नेताओं को फिर से पार्टी में वापस लाया जाना चाहिए.

हालांकि मुलायम की इस सलाह को अखिलेश कितना मानते है ये तो समय बतायेगा, लेकिन इस शर्मनाक हार से अखिलेश यादव बहुत परेशान हैं. महागठबंधन यूपी में 55 से 60 सीटों पर जीत की उम्मीद कर रही थी, लेकिन परिणाम बेहद खराब रहे.

महागठबंधन केवल 15 सीटों पर सिमट गई और इसमें भी सपा को केवल 5 सीटें ही मिलीं. 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बाद भी सपा 5 सीटें जीती थीं, किन्तु इस बार बसपा से गठबंधन के बाद ही केवल 5 सीटें ही मिली है. 

Related Articles

Back to top button