फूलन देवी पर ‘वेब सीरिज’, बनाने को तैयार…

हिंदी सिनेमा में अब वेब सीरिज के इस दौर में अस्सी के दशक की चर्चित दस्यु सुंदरी रहीं फूलन देवी की जिंदगी पर भी वेब सीरिज बनने के लिए तैयार है. इसके तैयारियां भी शुरू की जा चुकी है.

बताया जा रहा है कि नमह नाम की प्रोडक्शन कंपनी ने इस बायोपिक पर बेव सीरिज बनाने के अधिकार भी खरीद लिए हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी सिर्फ इस बायोपिक सीरिज बनाने की घोषणा ही हुईं और इसके निर्देशक और कलाकारों का जिक्र इस घोषणा में नहीं किया गया है.

आपको जानकारी के लिए बात दें कि अस्सी के दशक में राजस्थान और यूपी के सीमावर्ती इलाके के बिहड़ों में खौफ का दूसरा नाम रही फूलन देवी पर शेखर कपूर ने बैंडिट क्वीन नाम से फिल्म बनाई थी, जिसमें सीमा बिस्वास ने फूलन देवी का किरदार निभाया था. फिल्म काफी हिट रही थी. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि मनोज वाजपेयी, निर्मल पांडे, गोविंद नामदेव, सौरभ शु्क्ला भी इस फिल्म में थे. बाद में फूलन देवी ने राजनीति के मैदान में प्रवेश किया और समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर वे संसद में भी पहुंची थी.

सन 2001 के जुलाई महीने में दिल्ली में फूलन देवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थीं. वहीं वेब सीरीज को लेकर कहा जा रहा है कि इस सीरिज का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया करेंगे और इसमें तनिष्ठता चटर्जी फूलन की भूमिका निभाएंगी. 

Related Articles

Back to top button