आयुष्मान की सफलता की कहानी, सुनिए उन्हीं की ज़ुबानी

अभिनेता आयुष्मान खुराना आमतौर पर उन्हीं कहानियों को चुनते और पर्दे पर निभाते हुए नजर आते हैं जिनके बारे में समाज में खास चर्चा नहीं होती है और जिन विषयों को टैबू भी समझा जाता है. बॉडी शेमिंग, स्पर्म डोनेशन जैसे कुछ मुद्दों वाली कहानियों में दर्शकों के होश उड़ा चुके आयुष्मान अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 15 में एक अप कास्ट इंस्पेक्टर का किरदार ऐडा कर रहे हैं और फिल्म का ट्रेलर आते से ही सभी झगह पर छा चुका है.

आपको बता दें कि हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था और ट्रेलर को जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला है और उससे साबित होता है कि कास्ट सिस्टम पर प्रहार करती आयुष्मान की यह फिल्म भी भारत के लिए कई मायनों में ख़ास होगी. इसमें एक गंभीर मुद्दा छिपा हुआ है. 

हाल ही में अभिनेता आयुष्मान ने अपनी इस फिल्म के बारे में बातचीत करते हुए बताया है कि  ‘मैं काफी स्क्रिप्ट्स के लिए अपने आपको तैयार भी करता हूं और अच्छी कहानियों की खोज में मैं हमेशा से ही लगा रहता हूं. वहीं आर्टिकल 15 और अंधाधुन जैसी फिल्मों के लिए डायरेक्टर्स की पहली चॉइस भी मैं नहीं था.

ये दोनों फिल्में मैंने अनुभव सिन्हा और श्रीराम राघवन से छीनी गईं हैं.’ आगे वे कहते हैं कि ‘अनुभव सिन्हा को कभी लगा ही नहीं था कि मैं एक पुलिसवाले का किरदार निभा सकता हूं और उन्हें ये भी लगा था कि शायद मुझे इस विषय के बारे में खास जानकारी नहीं है. जबकि वे आर्टिकल 15 के लिए एक ऐसे एक्टर को चाहते थे जो इस फिल्म के विषय को करीबी से समझ रखता हो. अंततः यह फिल्म मेरे हिस्से में आईं. 

Related Articles

Back to top button