कांग्रेस का वृक्षारोपण कार्यक्रम शुरू होगा, राहुल गाँधी के जन्मदिन से

गर्मी की वजह से लोगों का जीना दूभर हो रखा है. वहीं चिलचिलाती धूप को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस अब हरकत में आई है. बिगड़ते पर्यावरण के मद्देनज़र कांग्रेस अब दिल्ली में पेड़ लगाने वाली है.

दिल्ली में खराब पर्यावरण को देखते हुए कांग्रेस पार्टी 19 जून से 30 अगस्त तक दिल्ली में पेड़ लगाने वाली है. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा है कि दिल्ली में ख़राब होता पर्यावरण और बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय है.  इसको देखते हुए दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम का आगाज़ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन 19 जून से किया जाएगा. वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी पूरी दिल्ली में पेड़ लगाने के लिए 30 अगस्त तक मुहीम चलाएगी.

शीला दीक्षित ने कहा है कि, ‘आज दिल्ली गैस का चैम्बर बन चुकी है. दिल्ली में सांस लेना मुहाल हो गया है. हम अपने बच्चों को शुद्ध हवा नहीं दे सकते. दिल्ली का पर्यावरण हर तरह से दूषित हो गया है.’ इसके साथ ही पर्यावरण को लेकर शीला दीक्षित ने केजरीवाल सरकार पर भी निशाना साथा. दिल्ली की केजरीवाल सरकार को लेकर शीला ने कहा कि दिल्ली सरकार पर्यावरण के सुधार और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है.

दिल्ली के लोग दमघोटू जिदंगी जीने को विवश हैं. शीला दीक्षित ने दिल्ली के लोगों से आग्रह किया है कि वह दिल्ली के पर्यावरण को सुधारने के लिए पेड़ लगाएं क्योंकि दिल्ली में गत पांच वर्षों से पेड़ों को अंधाधुंध काटा जा रहा है और नए पेड़ लगाने में केन्द्र की भाजपा और दिल्ली की आप सरकारें पूरी तरह विफल साबित हुई हैं.

Related Articles

Back to top button