अचानक बदला मौसम छत्तीसगढ़ के कई शहरों में, आंधी के बाद जमकर हुई बारिश

देश में बुधवार को भी दिन में उत्तरी और मैदानी क्षेत्र के तेज गर्मी के साथ लू चली। 13 घंटे 12 मिनट तक सूरज की रोशनी प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में पड़ी। सबसे ज्यादा बिलासपुर में 45.8 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया।

इस सीजन में पहली बार अंबिकापुर और पेंड्रा रोड में पारा 43 डिग्री पर पहुंचा। लेकिन शाम को कई इलाकों में अचानक मौसम बदला और अंधड़ के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। 

जमकर चली हवा आंधी 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेशभर में 300 से ज्यादा बिजले के खंभे गिरने की खबर है। धमतरी जिला मुख्यालय से करीब 4 किमी दूर श्यामतराई में शाम सवा पांच बजे तेज अंधड़ और बारिश के कारण 15 फीट ऊंची दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल है। बालोद में तेज अंधड़ से दो दर्जन से ज्यादा पेड़ धराशायी हो गए। इससे सड़क और रेल मार्ग बाधित हो गया। 

जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त  

इसी के साथ राजनांदगांव के सोमनी में दोपहर तीन बजे तेज अंधड़ में हाईवे पर ट्रेलर पलट गया। इलाके में बड़ी संख्या में बिजली के खंभे और पेड़ों के उखड़ने  के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।  बाद में बिजली कंपनी के कर्मचारी सक्रिय हुए और सुधार कार्य में जुटते रहे, लेकिन अंधेरा हो जाने की वजह से इन हिस्सों में व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त नहीं की जा सकी। छह गांवों की बिजली बुरी तरह बाधित हुई है।

Related Articles

Back to top button