पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए शरद पवार, जाने कारण

पीएम नरेंद्र मोदी के 30 मई के शपथ ग्रहण समारोह में सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष के कई नेता उपस्थित रहे. किन्तु एनसीपी प्रमुख शरद पवार का पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल ना होना चर्चा का विषय रहा.

तब मीडिया में खबरें आईं कि शरद पवार पीछे वाली लाइन में जगह अलॉट की गई थी, इसलिए वे समारोह में शामिल नहीं हुआ. किन्तु अब राष्‍ट्रपति भवन ने इस बारे में स्‍थ‍िति स्‍पष्‍ट की है. नई सरकार के शपथ ग्रहण में पाचंवी लाइन का पास मिलने की वजह से शरद पवार ने राष्‍ट्रपति भवन में होने वाले इस समारोह के बहिष्कार करने की खबरें सामने थीं.

किन्तु राष्‍ट्रपति भवन ने कहा है कि शरद पवार के कार्यालय में किसी ने ‘V’ का अर्थ रोमन शब्द के अनुसार 5 वी पंक्ती समझा. इसी गलत जानकारी की वजह से पवार समारोह से दूर रहे. पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शरद पवार के शरीक न होने के कई दिन बाद अब इस मामले में राष्ट्रपति भवन की तरफ से इस पर सफाई दी गई है.

राष्ट्रपति भवन की और तरफ प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक  ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्‍होंने लिखा है कि, शरद पवार की सीट पहली पंक्ति के वीवीआईपी सेक्शन में थी. शरद पवार का पास V याने प्रथम पंक्‍त‍ि में सीट दी गई थी.

V नंबर का पास मतलब पांचवी पंक्ति‍ का पास नहीं. वह व्हीव्हीआइपी था. उनके कार्यालय में किसी को यह V रोमन शब्द का अर्थ पांचवी लाइन लगा होगा, जो V मतलब VVIP था.

Related Articles

Back to top button