प्रियंका आज प्रयागराज में हार पर मंथन करेंगी, गिर सकती है गाज कई पदाधिकारियों पर

2019 लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज प्रयागराज के दौरे पर हैं. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम को वह प्रयागराज स्थित स्वराज भवन पहुंचेंगी और पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव में मिली पराजय की समीक्षा करेंगी.

बताया जा रहा है कि स्वराज भवन पहुंचकर शाम को ही प्रियंका वाड्रा पार्टी के बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक लेंगी. इसके साथ ही वर्ष 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन भी करेंगी.  इस बैठक में प्रियंका वाड्रा के साथ पूर्वी यूपी से चुनाव लड़े सभी 40 उम्मीदवारों को बुलाया गया है.

इसके साथ ही पूर्वी यूपी के सभी जिलाध्यक्षों को भी बैठक में आने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बहुत से पदाधिकारियों ने पार्टी के साथ भितरघात किया और कई स्थानों पर कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवारों का विरोध किया, ऐसे विद्रोही नेताओं की सूची भी मांगी गई है. सूत्रों की मानें तो कई पदाधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है. 

उल्लेखनीय है कि प्रियंका वाड्रा के सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद भी कांग्रेस को करारी हार मिली. कांग्रेस यूपी में केवल एक ही सीट जीत सकी. इतना ही नहीं अमेठी से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी खुद हार गए. हालांकि सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट पर कांग्रेस का कब्ज़ा बरकरार रखा, किन्तु उनकी जीत का अंतर कम हो गया.

Related Articles

Back to top button