महाराणा प्रताप की जयंती पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने अकबर पर दिया ये बयान

राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि वह औरतों के वेश में मीना बाजार जाता और उनके साथ दुष्कर्म करता था. वहीं कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को निंदनीय करार दिया है.

सैनी ने यह बयान यहां भाजपा के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के बाद प्रेस वालों से बातचीत में दिया.अकबर महान या महाराणा प्रताप यह सवाल किए जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंकी जाना चाहिए.सैनी ने कहा है कि, अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सभी कार्य महिलाएं करती थीं.

अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां उनके साथ दुष्कर्म करता था. हालांकि सैनी ने बाद में कहा, ‘दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है.’ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बीकानेर की रानी किरन देवी के साथ अकबर ने बुरा वर्ताव किया था. उन्होंने कहा कि, ‘दुर्व्यवहार करने पर रानी ने अकबर के गले पर तलवार रख दी थी और तब अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी.’

सैनी ने कहा कि इसके लिए तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है.  इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं वो काफी निंदनीय हैं. कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को समाज में तनाव उत्पन्न करने वाला और इतिहास को विकृत करने वाला बताया है. 

Related Articles

Back to top button