ऐसे निखरेगा चेहरा, ब्यूटी टिप्स में अपनाएं आइस क्यूब्स…

त्वचा की कोमलता और ख़ूबसूरती हर महिला की चाहत होती है. अपनी खूबसूरती को बनाये रखने के लिए लड़कियां कुछ न कुछ करती रहती हैं. लेकिन खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आपको बता दें कि आप कुछ घर के टिप्स भी अपना सकते हैं.

ब्यूटी टिप्स के लिए फ्रिज में जमी ठंडी-ठंडी बर्फ भी पूरा कर सकती हैं. जी हाँ, आइसक्यूब की मदद से चहरे से जुड़ी कई समस्याओं का हल निकाला जा सकता हैं और खूबसूरत चेहरा पाया जा सकता हैं. जानें इसके फायदे.

* रोजाना नहाने से पहले 10 मिनट के लिए आइसक्यूब्स को लगाये. ऐसा करने से छिद्र बन होते है और कील, मुंहासो की समस्या भी दूर होती है. 

* मेकअप निकालने में आइसक्यूब्स का इसेमाल किया जा सकता है. इसके लिए एक सफा कपड़े में बर्फ की टुकड़ी रख लो और अब इसे चेहरे पर हल्के हाथ से मलते जाये. 

* त्वचा पर चकत्ते, फोड़े़, फुन्सियों में भी आइस-क्यूब काफी लाभकारी माने जाते हैं. अगर फोड़े़, फुन्सियों की वजह से चेहरे पर जलन तथा सूजन महसूस हो रही हो तो आइस-क्यूब के उपयोग से काफी राहत मिलती है. 

* त्वचा को टाइट रखने के लिए भी आइसक्यूब्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए 5-7 मिनट के लिए चेहरे पर आइसक्यूब्स को लगाये. हफ्ते में 3 बार करने से चेहरे की रंगत बढने लगती है. 

* आइसक्यूब्स के उपयोग से चेहरे से टैनिंग की समस्या को भी दूर किया जा सकता है. ऐसे में बाहर निकालने से पहले 15 मिनट के लिए ही सही चेहरे पर लगा ले. 

Related Articles

Back to top button