इस स्मार्टफोन कंपनी से किनारा किया GOOGLE और FACEBOOK ने

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei को अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर का खामियाजा उठाना पड़ रहा है. Huawei के स्मार्टफोन से Google ने अपने सिक्युरिटी सपोर्ट को बंद करने का फैसला किया था. जिसके बाद Huawei को अपने स्मार्टफोन और डिवाइस के लिए खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप करना पड़ रहा है.

Google के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Facebook ने भी Huawei के स्मार्टफोन्स में अपने ऐप्स को प्री-इंस्टॉल करने से रोक दिया है. रियूटर्स के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, Huawei के स्मार्टफोन में अब प्री-इंस्टॉल्ड Facebook, Whatsapp और Instagram ऐप्स नहीं होंगे. आगे जाने पूरी जानकारी के अनुसार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसा माना जा रहा है कि Facebook और Huawei के बीच ऐप्स के प्री-इंस्टॉलिंग को लेकर बिजनेस डील थी जिसकी वजह से Huawei के स्मार्टफोन में Facebook के प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स दिए जाते थे. Huawei के पुराने यूजर्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. Huawei के आने वाले स्मार्टफोन्स में यूजर्स को प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स नहीं मिलेंगे.

आपको बता दें कि Huawei के यूजर्स अभी भी Google Play Store को एक्सेस कर पा रहे हैं और अपने पसंदीदा ऐप्स डाउनलोड कर पा रहे हैं. यूजर्स को Google Play Store का एक्सेस Huawei के आने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं मिल पाएगा. Huawei के बयान के मुताबिक, अब तक लॉन्च हो चुके स्मार्टफोन्स में यूजर्स को Google Play Store और सर्विस का एक्सेस मिलता रहेगा. इनमें वो स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं जो अब तक शिप नहीं हुए हैं.  

Related Articles

Back to top button