सावधान कोहली! ये खिलाड़ी तोड़ सकता है भारत के जीत का सपना

पाकिस्तान टीम में विश्व कप से पहले एक बड़ा फैसला लिया गया, जिसको लेकर कई सवाल खड़े हुए। आज वही फैसला पाकिस्तान के सबसे ज्यादा काम आ रहा है। जी हां, मैं बात कर रहा हूं पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की। आमिर इस विश्व कप में फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड के सामने पाकिस्तान होगा। ऐसे में आमिर भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

फॉर्म में हैं आमिर
मोहम्मद आमिर गेंद इंग्लैंड में कहर बरपा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंन पांच विकेट हासिल किया था। अभी तक खेले 3 मैच में उन्होंने 10 विकेट ले चुके हैं। उनकी गेंद अंदर और बाहर दोनों तरफ घूमती है। ऐसे में वह भारत के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं। बारिश की वजह से ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच में नमी हो सकती है। नमी आमिर के लिए मददगार साबित हो सकता है। रोहित शर्मा को बाहर जाती गेंद काफी परेशान करती है। ऐसे में आमिर टीम इंडिया को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

इंग्लैंड में हो जाते हैं और भी घातक
आमिर में इंग्लैंड में पहुंचकर और भी घातक हो जाते हैं। आमिर, इंग्लैंड में अबतक 12 मैच खेले हैं। उसमें उन्होंने 19 विकेट लिए हैं। हालांकि, इसमें दस विकेट उनके पिछले तीन पारियों में आए हैं। इंग्लैंड में उनका इकोनॉमी भी पांच से कम हो जाती है। औसत भी करीब 30 से घटकर 25 हो जाती है।

सचिन ने भी दी है चेतावनी
पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एक चेतावनी जारी की है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज बहाव रियाज और मो. आमिर की यही कोशिश होगी कि भारतीय टीम के शुरुआती बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट किया जाए। उन्होंने कहा कि विराट और रोहित को सावधान रहने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button