SC में दाखिल याचिका में देशभर के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की…

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में डॉक्टर पर हमले के विरोध में देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. सर्वोच्च न्यायलय  मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में देशभर के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है. साथ ही कोलकाता मेडिकल कालेज में डॉक्टर पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश देने की भी मांग की गई है.

दिल्ली के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने यह याचिका दाखिल कर सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियम बनाने की मांग की है. याचिका में कहा- हर सरकारी अस्पताल में सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाएं.

इस याचिका में कहा गया कि प्रदर्शनों के कारण, देश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं और डॉक्टरों की अनुपस्थिति से कई लोग मर रहे हैं. याचिका में कहा गया, ‘‘भारतीय चिकित्सा संघ ने डॉक्टरों के आंदोलन का समर्थन किया है और अपनी सभी राज्य शाखाओं के सदस्यों को शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध करने का निर्देश दिया. कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने आंदोलनरत डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सरकारी पदों से इस्तीफा दिया है.’’

अधिवक्ता अलख आलोक श्रीवास्तव द्वारा दायर याचिका में पश्चिम बंगाल सरकार को 10 जून को एनआरएस मेडिकल कालेज अस्पताल, कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों पर हमला करने वाले हमलावरों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश देने का अनुरोध किया.

Related Articles

Back to top button