पाकिस्तान ने जिस ‘सांप’ को पिलाया दूध, उसी ने पूर्व पीएम के बेटे पर उठाया फन; मारा गया

कहते हैं कि किसी को ढसना सांप की प्रवृति होती है, इसलिए कहा गया है कि अगर आप सांप को दूध पिलाते हैं तो इसका मतलब ये नहीं है कि वह आपको नहीं डसेगा. यही हालत पाकिस्तान के साथ है. इस देश ने भारत को परेशान करने के लिए आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा है, वहीं आतंकी अब उनके लिए भी खतरा बन गए हैं.

आतंकी कभी पाकिस्तानी सैनिक स्कूल में बच्चों को निशाना बनाते हैं तो कभी पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या कर देते हैं. हाल ही में आतंकी ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे को अगवा कर लिया था. इस आतंकी को मार गिराया गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर गिलानी (Ali Haider Gilani) को अगवा करने वाले आतंकी मारे जा चुके हैं. पाकिस्तान की पुलिस ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि सुरक्षा बलों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण में कथित रूप से शामिल रहे इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध आतंकवादियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने कहा कि बुधवार देर रात मुल्तान जिले के एक मकान में छापेमारी कर मुहम्मद रिजवान और आमिर सकी नाम के आतंकवादियों को मार गिराया गया. वे तीन खुफिया अधिकारियों की हत्या में भी शामिल थे.

सीटीडी ने एक बयान में कहा कि उसे सूचना मिली कि प्रतिबंधित आतंकी समूह आईएसआईएस के पांच आतंकवादी लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर जिले के एक मकान में छिपे हुए हैं.

सीटीडी ने कहा कि एक टीम ने मकान को घेरकर आतंकवादियों से आत्मसर्मपण करने के लिये कहा. विभाग ने कहा, ‘आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने के बजाय छापेमारी कर रही टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. इसमें दो आतंकवादी मौके पर ही मारे गए जबकि उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे.’

वह 2011 में अमेरिकी नागरिक वारेन वाइनस्टीन और 2013 में यूसुफ गिलानी के बेटे हैदर गिलानी के अपहरण में शामिल थे. बयान में कहा गया कि आतंकवादियों के पास से हथगोले, दूसरे विस्फोटक और हथियार भी बरामद किये गए हैं.

Related Articles

Back to top button