अपराध

जमीनी विवाद को लेकर चचेरे भाई की हत्या, दोस्तों संग भाई ने ली कटे सिर के साथ सेल्फी

झारखंड के खूंटी जिले में एक शख्स की हत्या के बाद आरोपियों ने बेचैन कर देने वाली हरकत की. खबर के मुताबिक, यहां के मुरहू इलाके में कथित रूप से एक 20 साल के युवक ने अपने 24 साल के चचेरे भाई का सिर धड़ से अलग कर दिया. उसके बाद आरोपी के दोस्तों ने मृतक के कटे सिर के साथ ‘सेल्फी’ (Selfie) ली.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि जमीन से जुड़े किसी विवाद के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है. हत्या की साजिश में मुख्य आरोपी के साथ उसकी पत्नी और अन्य लोग शामिल थे. पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. मृतक के पिता ने बीती दो दिसंबर को दसाई मुंडा में इन सभी के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी.

FIR में पीड़ित पिता ने बताया कि हत्या वाले दिन उनका बेटा कानु मुंडा घर में अकेला था. बाकी पूरा परिवार खेत में काम करने गया था. वे शाम को वापस लौटे तो गांव वालों ने बताया कि उनके भतीजे सागर मुंडा और उसके दोस्तों ने कानु का अपहरण कर लिया है. घरवालों ने कानु को खोजने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. हार कर 55 वर्षीय पिता पुलिस के पास पहुंचे और FIR दर्ज कराई.

कुमांग गोपला के जंगल में मिला धड़
इसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए खूंटी के सब-डिविजनल पुलिस अधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में एक सर्च टीम बनाई गई. मुरहू पुलिस स्टेशन के इनचार्ज चूडामणि टुडु ने बताया कि आरोपियों का पीछा करते हुए पुलिस टीम कुमांग गोपला के जंगल तक पहुंच गई. वहां उसे मृतक कानु का धड़ दिखाई दिया. वहीं उसका सिर 15 किलोमीटर दूर दुलवा टुंगरी इलाके में मिला.

कटे सिर के साथ ली सेल्फी
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने मृतक के कटे सिर का साथ सेल्फी ली थी. उनके पास से खून से सने दो धारदार हथियार, एक कुल्हाड़ी और एक एसयूवी बरामद की गई है. पांच मोबाइल फोन भी मिले हैं जिनमें कानु मुंडा का मोबाइल भी शामिल है. अधिकारी ने बताया कि मृतक और आरोपियों के परिवारों के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर काफी समय से अदावत चल रही है. फिलहाल हत्या के पीछे की वजह यही लग रही है.

Related Articles

Back to top button