टेक ज्ञान

अपने एंड्रॉइड और आइओएस पर इस तरह करें इनेबल

 Whatsapp Dark Mode एक ऐसा फीचर है, जो काफी समय से ख़बरों में बना हुआ है। इसे लेकर कुछ UI लीक्स भी हुई, जिसमें नए डार्क बैटरी सेविंग मोड की बात कही गई थी, लेकिन इस फीचर को लेकर अभी आधिकारिक तौर से कुछ नहीं कहा गया है। इसके अलावा, सभी बड़ी ऐप्स जैसे की- जीमेल, गूगल क्रोम और फेसबुक मैसेंजर में भी डार्क मोड आ चुका है। Whatsapp के इस नए फीचर का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है।

हालांकि, अगर आपको कुछ ज्यादा ही जल्दी है, तो आप आधिकारिक डार्क मोड के रोल-आउट से पहले मैसेंजर ऐप का कलर स्विच कर सकते हैं। अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं, तो आपको अपनी डिवाइस पर एंड्रॉइड Q की जरुरत होगी और iOS यूजर्स को iOS 11 की जरुरत होगी।

एंड्रॉइड पर WhatsApp डार्क मोड: एंड्रॉइड यूजर्स को इसके लिए एंड्रॉइड Q के लेटेस्ट बीटा वर्जन या एंड्रॉइड 10 की जरुरत होगी। एंड्रॉइड Q नेटिव डार्क मोड के साथ आता है। एंड्रॉइड Q पर डार्क मोड इनेबल करने के लिए सेटिंग्स>डिस्प्ले में जाकर थीम पर टैप करें और डार्क को सेलेक्ट कर लें।

अब, सभी ऐप्स के लिए डार्क थीम अप्लाई करने के लिए आपको डेवलपर ऑप्शंस को इनेबल करना होगा। सेटिंग में अबाउट फोन में जाएं और बिल्ड नबंर पर 7 बार टैप करें। अब मुख्य सेटिंग पेज में डेवलपर ऑप्शंस में जाएं। डेवलपर ऑप्शंस में जाने के बाद “Override force-dark” में स्विच कर लें। इससे सभी ऐप्स में डार्क मोड अप्लाई हो जाएगा। चैट पेज को छोड़कर अब Whatsapp में उसके UI के जरिये डार्क मोड अप्लाई हो जाएगा। आप चैट को सेटिंग्स>चैट्स>वॉलपेपर में जाकर आसानी से डार्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button