Article 370: Pok में आतंकी बोले- पाकिस्तान संभवत: विनाश का शिकार हो सकता है, लेकिन…

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छे 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। एक-दो को छोड़कर लगभग सभी देश इसे भारत का आंतरिक मामला बता रहे हैं। ऐसे में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर समर्थन न मिलता देख, पाकिस्‍तान ने अपना वहीं पुराना नापाक रास्‍ता इख्तियार कर लिया है। खबर है कि पाकिस्‍तान सरकार आतंकियों की मदद कर भारत में जिहाद छेड़ने के लिए भड़का रही है। पाक अधिकृत कश्‍मीर के एक वीडियो में पाकिस्‍तान के ये नापाक इरादे जाहिर हो गए हैं, जिसमें आतंकी एकजुट होकर भारत के खिलाफ किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं।

जिहाद छेड़ने की धमकी

पाकिस्‍तान हिज्बुल मुजाहिद्दीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल जैसे आतंकी संगठन, जिसका सरगना सैयद सलाउद्दीन है उसकी मदद कर कश्‍मीर में आतंकवाद फैलाने की फिराक में है। पीओके के मुजफ्फराबाद में गुरुवार को हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के खालिद सैफुल्‍लाह और नेब अमीर प्रेस क्‍लब के सामने विरोध प्रदर्शन करते नजर आए। विरोध प्रदर्शन के दौरान ये आतंकी भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने के नारे भी लगा रहे थे। सैयद सलाउद्दीन ने इस दौरान कहा, ‘शब्‍दों से ज्‍यादा वार कारगर होता है। मेरे दोस्‍तों, हम सभी जिहाद के लिए तैयार हैं।’ वहीं सैफुल्‍लाह ने कहा कि हम सभी आपके साथ हैं। इस प्रदर्शन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे पीओके में सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

शायद मिट जाए पाकिस्‍तान का वजूद

सैफुल्‍लाह को शायद इस बात का इल्‍म है कि भारत के साथ अगर पाकिस्‍तान जंग करता है, तो उसका वजूद खत्‍म भी हो सकता है। उन्‍होंने कहा, ‘शायद हो कि पाकिस्‍तान का वजूद खतरे में पढ़ जाए। इसके बावजूद मुस्लिमों का अस्तित्‍व कायम रहेगा, क्‍योंकि विश्‍व में कई मुस्लिम देश मौजूद हैं। लेकिन भारत एक है और हिंदुत्‍व को हम विश्‍व के नक्‍शे से मिटा देंगे।’ बता दें कि पाकिस्‍तान में इस तरह के विरोध प्रदर्शन और रैलियां इन दिनों आम हो गई हैं। इन प्रदर्शनों में कई आतंकी भी शामिल होते हैं, लेकिन सरकार का समर्थन होने के कारण ये बैखोफ नजर आते हैं।

दरअसल, पाकिस्‍तान को अब कोई रास्‍ता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में पाकिस्‍तान, आतंकियों के सहारे जम्‍मू-कश्‍मीर में अशांति फैलाने की फिराक में है। हालांकि, भारतीय सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर में मोर्चा संभाला हुआ है। सेना हर मुमकिन खतरे के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button