विदेश

गोलीबारी की घटना से लिया सबक, अब वालमार्ट बंद करेगी गोलियों की बिक्री, यह अपील की

 वालमार्ट ने मंगलवार को कहा कि वह बंदूक और शिकार में इस्तेमाल होने वाली राइफलों की गोलियों की बिक्री बंद करेगी। वालमार्ट ने टेक्सास स्थित अपने स्टोर में एक महीने पहले हुई गोलीबारी की घटना के बाद यह घोषणा की है। उस घटना में 22 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद पश्चिमी टेक्सास में भी गोलीबारी की एक अन्य घटना हुई थी, जिसमें सात लोगों की जान चली गई थी।

वॉलमार्ट ने अपील की है कि लोग खुले तौर पर दुकानों में बंदूकें लाने से परहेज करें। साथ ही यह भी कहा है कि वह हैंडगन के गोलियों की बिक्री को बंद करेगी। वालमार्ट के मुख्य कार्यकारी डग मैकमिलन ने देश की संसद और राष्ट्रपति से बंदूक की खरीद को लेकर कुछ सख्त नियम बनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बंदूक खरीदने वाले के अतीत की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बड़ी घटना के कुछ दिन बाद फिर सबकुछ शांत हो जाता है। हमें सख्त कानून बनाना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं होने न पाएं।

वॉलमार्ट की ओर से यह बयान अमेरिका में लगातार हो रही गोलीबारी की घटनाओं के बाद आया है। बता दें कि बीते रविवार को ही अमेरिका के होबार्ट स्थित वॉलमार्ट में अंधाधुंध गोलीबारी की घटना हुई थी। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया था और घटनास्थल से दो हथियार बरामद किए थे। इससे पहले अमेरिका के टेक्सास में दो बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि 22 घायल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button