हरदोई में युवक को जिंदा जलाने के मामले में मायावती ने किया ट्वीट, उठाई कार्रवाई की सख्त मांग

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक युवक को घर में बंद कर जिंदा जलाकर जान से मारने के मामले को बसपा सुप्रीमो मायावती ने संज्ञान लिया। मामले के आरोपित को सख्त सजा दिलाये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगे ऐसी कोई पुनरावृति ना हो सके, इसलिए मामले में सरकार दोषियों को तत्काल सख्त सजा दिलाये।

मायावती ने ट्विटर पर लिखा- उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्रेम-प्रसंग को लेकर जाति के नाम पर एक दलित युवक को जिन्दा जला देना, यह अति-क्रूर व अति निन्दनीय है। सरकार इसके दोषियों को तुरन्त सख्त सजा दिलाये ताकि प्रदेश में आगे ऐसी कोई पुनरावृति ना हो सके, बीएसपी की यह मांग है।

यह था मामला 

मामला कोतवाली शहर क्षेत्र के भदैंचा गांव का है। यहां के निवासी मोनू (30) पुत्र मिथिलेश को चारपाई से बांध कर उसपर पेट्रोल उड़ेलकर जिंदा जला दिया गया। इसके बाद कमरा बंद कर दिया गया। 15 सितंबर को हुई घटना से गांव में तनाव है। घटना के चंद मिनट पहले मिथिलेश पत्नी रामबेटी की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल लेकर गया थे। बेटे मोनू से रुपये की व्यवस्था कर अस्पताल आने के लिए कहा। मिथिलेश का कहना था कि मोनू 25 हजार रुपये की व्यवस्था कर राधे गुप्ता के घर के पास रहने वाले श्याम सुंदर से बाइक लेने जा रहा था। तभी रास्ते में ही राधे समेत चार लोगों ने उसे पकड़कर कमरे में बंदकर पीटना शुरू कर दिया। चारपाई में बांधकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इलाज के दौरान मोनू की मौत हो गई। बेटे को जलाने की खबर सुनकर उसकी बीमार मां ने भी दम तोड़ दिया था।

Related Articles

Back to top button