‘करण जौहर’ के हमारे संविधान में इस अनुच्छेद के समाप्त होने पर निकले आंसू

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मो का निर्माण कर चुके करण जोहर ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने भारत में अनुच्छेद 377 के समाप्त होने के बाद रो पड़े थे. करण ने एक मीडिया हाउस कॉन्क्लेव 2019 में यह बातें बोली है.समलैंगिक संबंध को आपराधिक अपराध बताने वाले कानून के उन्मूलन पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर करण ने कहा, “मैं बस जाग गया था और मैं खूब रोया था. मैं अपने इस समुदाय के लिए रोया. मैं इस तथ्य के लिए रोया कि हम स्वतंत्र थे. यह एक ऐतिहासिक फैसला था. मुझे बहुत खुशी है कि यह अंततः कानूनी रूप से स्वीकार कर लिया गया है. कि आप उन लोगों से प्यार कर सकते हैं जो आपकी तरह है. 

अपने बयान में उन्होने आगे कहा कि, ‘वह 6 सितंबर का विशेष दिन था क्योंकि मेरे पिता यश चोपड़ा का जन्मदिन होता है. मैंने अपने भीतर और समुदाय के लिए स्वतंत्रता का अनुभव महसूस किया.’करण ने इस बारे में भी बात की कि आखिरकार इसे भारतीय समाज में कैसे स्वीकार किया जाएगा और जोड़ा जाएगा, ‘अगला कदम समलैंगिक विवाह की हमारे देश में अनुमति है. वह अगला कदम है, मैं एक भारतीय के रूप में, एक मानवीय स्तर पर, एक मानवतावादी स्तर पर कामना करता हूं. मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द ऐसा होगा.’

जल्द फिल्म तख्त का निर्देशन करण जोहर करने वाले है. इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर और जान्हवी कपूर की अहम भूमिका होगी. साथ ही इस फिल्म में औरंगजेब और दारा शिकोह के विचारों को दर्शाया जाएगा. करण जोहर बॉलीवुड के सफल निर्माताओं में से एक है और वह समलैंगिकता के पक्ष का समर्थन करते है.करण जोहर की फिल्म कलंक फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, कियारा आडवाणी, आदित्य रॉय कपूर और आलिया भट्ट की मुख्य किरदार निभा रहे है.

Related Articles

Back to top button