जस्टिन ट्रूडो की पार्टी के मुकाबले कंजर्वेटिव पार्टी ने बनाई बढ़त

कनाडा में जल्द ही आम चुनाव के लिए मतदान होना है। इसी बीच मतदाताओं के अनुसार रूडी एंड्रयू स्किर के नेतृत्व में कन्जरवेटिव पार्टी ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पार्टी लिबरल्स से मुकाबले बढ़त बना रहे हैं। लेकिन इप्सोस, एंगस रीड और एकोस द्वारा शुक्रवार से लिए गए नए मतदान ब्लैकफेस मेकअप में ट्रूडो के कई चित्र उभरने के बाद – टोरीज़ को लिबरल्स से तीन से पांच अंक आगे रखा।

एंगस रीड ने एक बयान में कहा कि हर एक सर्वे में 2.5 से 2.9 प्रतिशत की त्रुटि थी। उन्होंने कहा कि सवाल यह नहीं था कि क्या प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ब्लैकफेस (एक बार नहीं, बल्कि कम से कम तीन अवसरों पर) के अवमानना ​​अधिनियम में भाग लिया। क्या इस चुनाव अभियान में लिबरल फिर से चुनाव की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाएंगे। लेकिन कितना? पोलिंग फर्म ने कहा कि लिबरल पार्टी ने  युवा मतदाताओं के बीच समर्थन हासिल किया। वर्ष 2015 में इन्होंने ही लिबरल पार्टी को सत्ता में आने में मदद की थी।

जानकारी के लिए बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 12 सितंबर को देश की संसद भंग कर दी थी। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर दी थी। ट्रूडो ने कनाडा के गवर्नर जनरल से मुलाकात करने के बाद इसकी सूचना दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनाडा में इस बार के चुनावों में अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दे छाए रहेंगे।

Related Articles

Back to top button