पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का विमान अचानक रास्ते में हुआ खराब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक कमर्शियल(यात्री) विमान से पाकिस्तान जाना पड़ा। सऊदी अरब सरकार द्वारा उन्हें गिफ्ट में दिए गए विमान में अंतिम मौके पर एक तकनीकी गड़बड़ी हो गई, जिस वहज से इमरान का प्लेन उड़ान नहीं भर पाया। न्यूयॉर्क हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद  अचानक उनके प्लेन में एक गड़बड़ी आ गई, जिस वजह से उनके प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

इमरान का विमान हुआ खराब

जानकारी के मुताबिक, इमरान खान और उनका दल दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) पर न्यूयॉर्क से निकला और सऊदी एयरलाइंस की उड़ान में जेद्दा के लिए रवाना हुए। द डॉन ने बताया कि इस विमान में  रविवार सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर जेद्दा में एक तकनीकी गड़बड़ी आ गई। जेद्दा में एक संक्षिप्त ठहराव के बाद इमरान खान के रविवार शाम को पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है।

बता दें, इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री की सऊदी यात्रा के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा दिए गए विशेष जेट पर शुक्रवार शाम को खान और उनके प्रतिनिधिमंडल ने न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान किया था। हालांकि, एक तकनीकी गड़बडी होने के बाद विमान ने वापस मुड़कर न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग की।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी, जिन्होंने पहले खान को सी ऑफ किया था लेकिन वो वापस लौटकर हवाई अड्डे पर पहुंचीं।इमरान खान और उनके साथी कुछ समय के लिए हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे थे, क्योंकि तकनीकी खराबी को ठीक करने की कोशिश हो रही थी। हालांकि, तकनीशियनों ने कहा कि शनिवार सुबह तक गड़बड़ को सुधारा जाएगा।

Related Articles

Back to top button