श्रीलंकाई कप्तान ने भी जड़ी सेंचुरी,ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने बिना छक्के के ठोका तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच सिडनी में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी(Beth Mooney) ने तूफानी शतक जड़ा। इसके जवाब में श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने भी शतकीप पारी खेली, लेकिन मेहमान टीम को जीत नहीं मिली।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 217 रन बनाए, जिसमें बेथ मूनी की 113 रन की पारी भी शामिल थे। बेथ मूनी ने अपनी इस तूफानी शतकीय पारी में एक भी छक्का नहीं जड़ा। कंगारू महिला टीम की सलामी बल्लेबाज ने 61 गेंदों में 20 चौकों की मदद से 113 रन बनाए। बेथ मूनी ने महज 54 गेंदों में अपना T20I शतक पूरा किया जो महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के छठा सबसे तेज शतक है। सबसे तेज 10 शतकों में ये उनका दूसरा शतक है।

बेथ मूनी के अलावा एश्लेग गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने 49 रन और एलिस हैली ने 43 रन की पारी खेली। वहीं, श्रीलंकाई महिला टीम की ओर से ओशडी रानासिंघे ने 2, चमारी अट्टापट्टू और शशीकला श्रीवर्धने ने 1-1 विकेट लिया। 218 रन के जवाब में श्रीलंकाई टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली, लेकिन एक छोर पर कप्तान चमारी अट्टापट्टू टिकी रहीं और उन्होंने 66 गेंदों में 6 छक्के और 12 चौकों की मदद से 113 रन बनाए, लेकिन आखिरी के ओवर में आउट हो गईं। श्रीलंका की महिला टीम को ओर से इस फॉर्मेट में शतक लगाने वाली वो पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

श्रीलंकाई टीम 20 ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर शतक के बावजूद महज 176 रन बना पाई और टीम सीरीज का पहला मैच 41 रन के अंतर से हार गई। चमारी अट्टापट्टू के अलावा हंसिमा करुणारत्ने ने 16 और निलाक्षी डिसिल्वा ने 10 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। उधर, कंगारू टीम की ओर से जोर्जिया बरहम ने 2, मेग्न स्कट, त्याला वलेमिन्क और डेलिसा किमिंस ने एक-एक चटकाया। सीरीज के बाकी दो मैच भी 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेले जाने हैं।

Related Articles

Back to top button