रिषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट में विकेटकीपिंग- विराट कोहली का ऐलान

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन विकेटकीपिंग करेगा।कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से एक दिन पहले इस बात की पुष्टि कर दी है कि रिषभ पंत टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। 

विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच से एक दिन विराट कोहली ने बताया है कि रिद्धिमान साहा बतौर विकेटकीपर इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ऐसे में साफ है कि रिषभ पंत पर उनके खराब प्रदर्शन की गाज गिरी है। टेस्ट सीरीज से पत्ता कटने के बाद रिषभ पंत अब लगातार विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते नज़र आएंगे।

स्पिन विकेट पर साहा होंगे सफल

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तीनों टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ग्लव्स के साथ उतरेंगे। रिषभ पंत का प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का एक मतलब ये भी है कि भारत की स्पिन की मददगार रहने वाली पिचों पर रिद्धिमान साहा अपने अनुभव के साथ अच्छी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। बता दें कि चोट लगने के लंबे समय के बाद रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

रिद्धिमान साहा का टेस्ट करियर

रिद्धिमान साहा ने भारतीय टीम के लिए साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन एमएस धौनी की उपयोगिता के चलते उन्हें कम मौके मिले। रिद्धिमान साहा ने धौनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम को ज्वाइन किया और अब तक 32 टेस्ट मैचों की 46 पारियों में उन्होंने 30.63 के औसत से 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, रिषभ पंत 11 टेस्ट मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button