मयंक अग्रवाल लगातार दूसरे शतक के करीब, चायकाल तक भारत ने बनाए 168 रन

पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैच के पहले दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने चायकाल तक 53 ओवर में 2 विकेट के नुकसान के 168 रन बना लिए हैं।

क्रीज पर मौजूद भारतीय बल्लेबाज

मयंक अग्रवाल-  86 रन

विराट कोहली-  0 रन

पुजारा फिफ्टी ठोककर आउट

नंबर तीन के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। रोहित के आउट होने के बाद उनके कंधों पर टीम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी थी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया और 107 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 58 रन के निजी स्कोर पर वे कगिसो रबादा का शिकार बन गए। पुजारा के बल्ले से गेंद लकर स्लिप में फाफ डुप्लेसी के हाथों में चली गई।

मयंक अर्धशतक पूरा

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में पहली पारी में दोहरा शतक ठोकने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दूसरे मैच की पहली पारी में अर्धशतक पूरा कर लिया है। मयंक ने 112 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना चौथी टेस्ट हाफ सेंचुरी पूरी की है।

दोनों टीमों ने किया एक-एक बदलाव

दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम में डेन पीट्ड की जगह एनरिक नॉर्तेजे को शामिल किया गया है।

रबाडा ने लिया रोहित शर्मा का विकेट

भारतीय टीम के पहला झटका तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने दिया। पिछले मैच के शतकवीर रोहित शर्मा को रबाडा ने 14 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच करवाया।

साउथ अफ्रीका ने लिया रिव्यू

वर्नोन फिलैंडर पारी का पांचवां ओवर करने आए और चौथी गेंद पर मयंक  अग्रवाल के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की। फील्ड अंपायर ने अपील नकार दी तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने रिव्यू लेने का फैसला लिया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले में फील्ड अंपायर के फैसले के साथ जाने का फैसला लिया और मयंक को नॉक आउट करार दिया।

भारत का प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी

साउथ अफ्रीका का प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर, एडेन मार्करम, थ्युनिस डिब्रून, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), तेंबा बावुमा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केशव महाराज, सेनुरन मुथुसामी, वर्नोन फिलेंडर, एनरिक नॉर्तेजे और कैगिसो रबादा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाना है। आज मैच का पहला दिन है। भारत विशाखापत्तनम में खेले गए पहले मुकाबले को जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है।

भारत ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 203 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। इस मैच में भारत की तरफ से टेस्ट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने शतक बनाया था। रोहित ने पहली पारी में 176 जबकि दूसरी में 127 रन की पारी खेली थी। टीम के दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था। दोनों ने पहली पारी में 317 रन की साझेदारी निभाकर बड़े स्कोर की नींव रखी थी।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

मैच से पहले पुणे में सोमवार, मंगलवार और बुधवार की सुबह बारिश हुई थी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि गुरुवार को भी थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो पुणे (Pune weather) में मैच के दौरान अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को मैच के पहले दिन अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और कम से कम तापमान 22 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button