भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचेेे CM मनोहर लाल…..

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अब हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार संबंधी गतिविधियां और तेज हो गई हैं। रविवार दोपहर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचेेे। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व संगठन मंत्री सुरेश भट्ट भी मौजूद रहे। बैठक के बीच में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे। इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर अमित शाह से चर्चा की गई। शाह ने मंत्रियों की सूची पर मुहर लगा दी है। अब हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी संभव है। बैठक के बाद सीएम सीधे रोहतक के लिए निकल गए।

अमित शाह के निवास पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल की हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर क़रीब दो घंटे तक चर्चा हुई। अमित शाह के निवास से निकलकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल रोहतक के लिए रवाना हो गए हैं जहां वे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के छोटे भाई धर्मेंद्र हुड्डा के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार के लिए मंत्रियों के नामों की सूची पर मुहर लगवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल बुधवार शाम से ही नई दिल्ली में ठहरे हुए थे। अयोध्या फ़ैसले के चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रविवार दोपहर ही बैठक तय हो पाई थी। मंत्रिमंडल की सूची को अंतिम रूप देने के लिए मनोहर लाल ने शनिवार दोपहर बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से भी अंतिम दौर की चर्चा की थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सहित संघ और भाजपा की प्रांतीय टीम के साथ चर्चा की थी।

शाह के साथ चर्चा के बाद अब कुछ दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख तय हो सकती है। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा भवन में इस बाबत स्पष्ट संकेत दिए। चूंकि राज्यपाल 13 नवंबर तक अपने गृह राज्य में मांगलिक कार्य के लिए गए हैं, इसलिए माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख 13 नवंबर के बाद ही तय होगी। इसके अलावा मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान इस बार केंद्र से राष्ट्रीय अध्यक्ष के भी मौजूद रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button